रिपोर्टर दिलीप कुमार की रिपोर्ट

कन्नौज जिले के छिबरामऊ में सिस्टम और अपने महकमे की प्रताड़ना से क्षुब्ध शिक्षा मित्र को आतमहत्या करने पर मजबूर कर दिया ,जिसके बाद शिक्षा मित्र में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.आत्महत्या से पहले पीड़ित शिक्षा मित्र ने एक सुसाइड नोट लिखा जिसमे उसने अपने साथी अध्यापको पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और आला अधिकारियो में मामले कोई कारवाही न करने की बात लिखी है। वही घटना के बाद से शिक्षा मित्र के घर कोहराम मचा हुआ है।

वीओ--मामला छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के नगला कसथाना क्षेत्र का है  नौलि निवासी पवन कुमार शिक्षा मित्र थे पोस्टिंग को लेकर उनका कुछ विवाद अपने ही साथी अध्यापको से चल रहा था। मृतक ने सुसाइड नोटं में अपने अध्यापक साथी प्रभात कुमार और शीलेन्द्र कुमार पर जबरन टार्चर कर डयूटी करने की बात लिखी। मृतक पवन ने अध्यापको के टार्चर की बात बेसिक शिक्षा अधिकारी और मामले की शिकायत डीएम से करने की बात भी लिखी। लेकिन पीड़ित शिक्षा मित्र की बात किसी भी अधिकारी ने नहीं सुनी जिसके बाद परेशां होकर उसने ये खौफनाक कदम उठा दिया। मृतक के भाई ने बताया की उनका भाई पिछले कुछ दिनों से परेशां चल रहा था मृतक के भाई साथी अध्यापको पर आरोप लगाया है।


वीओ-वही घटना के बाद कोई भी शिक्षा अधिकारी ने मौके पर जाने तक जहमत नहीं उठाई। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पार पहुंची पुलिस  ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम में भेज कर मामले की जंच में जुट गयी है। जब इस बाबत हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियो से बात करनी चाही तो उन्होंने मामले में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours